पोस्टर्स बोल रहे “कमल है कलाम”, अभिनेता ने मदुरै में की अपनी पार्टी लांच

0
185
views
  • हर्ष पाण्डेय 

लगभग 8 बजे सुबह, अभिनेता कमल हासन तमिलनाडु के रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर पहुंचे, जहां से वे 170 किमी दूर मदुरै की यात्रा की ,अपनी नई राजनीतिक पार्टी का शुभारंभ करने हेतु।  

अपनी यात्रा के बीच-बीच में  कमल हासन सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने के लिए रुकेंगे जिनमें रामनाथपुरम में अपने गृहनगर परमाकुड़ी और शिवगंगा  शामिल है। उन्होंने कहा कि उन्होंने लॉन्च के लिए मदुरै को चुना है क्योंकि यह राज्य की सांस्कृतिक और राजनीतिक राजधानी है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है, कि कहाँ  वह अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे; वह पहले से ही एक गाना जारी कर चुके हैं, “नालाई नमथ “(कल हमारा है)”।

 

मदुरै रामेश्वरम में मंदिर के सभी मार्गों पर, पोस्टर्स कि भरमार हैं जो कमल हासन को विभिन्न राजनीतिक भूमिकाओं में चित्रित करते हैं जिसमें उनके प्रशंसकों और समर्थक उन्हें देखना चाहते हैं।

कई पोस्टरो  में डॉ कलाम, तर्कवादी  नेता पेरियार और बीआर अम्बेडकर की उपस्थिति दिखती है | कुछ पोस्टर में हासन को दूसरे डॉ कलाम के रूप में दिखाया गया है और लिखा गया है कि वे अपने नायक डॉ कलाम का सपना पूरा करेंगे, एक नारे के साथ –

“कमल दूसरा कलाम है।”

 मदुरई के लॉन्च के बाद, अभिनेता कमल हासन एक राज्यव्यापी दौरे की योजना बना रहे है और उन्होंने  कहा है कि वह हर जिले में एक गांव को गोद लेंगे और उनका मुख्य एजेंडा विकास और भ्रष्टाचार से लड़ना होगा। आज आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मदुरई समारोह में उपस्थिति चर्चा का केंद्र रहा |  दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले साल सितंबर में कमल हासन से मुलाकात की थी, जब अभिनेता ने पहली बार राजनीति में आने का इशारा किया था |

उन्होंने पिछले महीने “द्रविड़ियन” पहचान के तहत दक्षिणी राज्यों में एकता के लिए आह्वाहन किया था जिससे उन्हें केंद्र के साथ उत्तोलन की शक्ति मिलेगी।

द्रविड़ियन हमारी पहचान है … जब दक्षिण भारत में द्रविड़ की पहचान मनाई जाएगी तो यह एक संयुक्त सहगान को जन्म देगी जो नई दिल्ली तक पहुंच जाएगी”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.